नवीन रचनाएँ:---


सोमवार, 11 अक्तूबर 2010

" मेरी ताक़त "

                          
                       मैंने-
                           खायी हैं,
                                 ठोकरें;
                       मैंने-
                           सहा है;
                                 दर्द भी ;      
                       मैंने-
                           लड़ी है लड़ाई,
                                 वक़्त से भी;      
                       मैंने-
                           लड़ाया है पंजा,
                                 हालात से;
                       मैं-
                          पस्त नहीं हुआ,
                                 मुसीबतों से;
                       मैं,
                          गिरा नहीं,
                                 संकटों  के आगे;
                       मैं,
                          गिड़गिड़ाया नहीं,
                                हालात के सामने;
                            डटा रहा,
                            लड़ता रहा,
                            जूझता रहा,
                       मैंने-
                           हर मुश्किल को,
                                  पटका है-जीता है,
                       क्योंकि-
                           मेरी सब से बड़ी ताक़त,
                               श्रीमद्भगवद्गीता है |

                     (रचना-तिथि:---11-10-2010)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें