नवीन रचनाएँ:---


शुक्रवार, 3 सितंबर 2010

"ग़ज़ल"

                                               
                               उस को अब मैं,कहाँ से लाऊँगा,
                              वैसा हमदम,कहाँ से पाऊँगा |

                               इम्तिहां मेरा,लेती है ज़िन्दगी,
                               मैं तो इस से,गुज़र भी जाऊँगा  |

                               मेरी ग़ज़लें हैं,गीत जीवन के,
                               आख़री साँस तक,मैं गाऊँगा |

                               मैं सांच बोलता हूँ,बस्ती में,
                               सरे-बाज़ार,मारा जाऊँगा |

                               ये जुदाई तो,कोई बात नहीं,
                               तुम बुलाना,मैं लौट आऊँगा |

                               मुझ से मांगो न,मेरे बीते दिन,
                               अपने बिछड़े,कहाँ से लाऊँगा |

                               तुम से नाता जुड़ा है,कुछ ऐसे,
                               जहाँ जाऊँगा,तुम को पाऊँगा |
                                                          (रचना-तिथि:---21 मई,1995 )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें