नवीन रचनाएँ:---


मंगलवार, 14 सितंबर 2010

हिंदी दिवस पर विशेष:::" इतना तो फाल्ट चलता है "

मेरी बात सुन कर न रह जाना दंग,
बिकोज,हिंदी इस माय मदर टंग |
मेरा हिंदी-प्रेम बहुत गहरा है,
मैं स्पीकता हिंदी हूँ,रीडता हिंदी हूँ,
ईवन आई आलवेज ट्राई,
मेरी हिंदी हो हाई-फाई  |
वैसे तो मेरा हर स्पीच हिंदी में होता है,
बीच-बीच में हर दूसरा वर्ड इंग्लिश का होता है |  
 मैं आलवेज हिंदी की प्रोग्रेस चाहता हूँ,
दूसरी लैंग्वेजों से इस की रेस चाहता हूँ |
मैं जब भी हिंदी में ताकता हूँ तो ईज़ी होता हूँ,
वैसे मैं ज़्यादातर इंग्लिश में बिजी होता हूँ |
हिंदी मेरी ड्रीम लैंग्वेज है,
मैं जब स्लीपता हूँ तो ड्रीम में भी हिंदी बोलता हूँ,
सुबह-सुबह इंग्लिश न्यूज़ पेपर में हिंदी टटोलता हूँ |
अब आटे में इतना तो साल्ट चलता है,
माय ब्रदर्स एंड सिस्टर्स,
लैंग्वेज में इतना फाल्ट तो चलता है | |


( रचना-तिथि:---15-09-2006 )

1 टिप्पणी: